National

2024 के लोकसभा चुनाव में कौन देगा प्रधानमंत्री मोदी को टक्कर, देखिए चौकाने वाला रिपोर्ट…

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए दो बड़े गठबंधन की घोषणा हो चुकी है. एक 26 विपक्षी दलों का ‘इंडिया’ नाम से गठबंधन है तो दूसरा सत्तारूढ़ एनडीए है.

लेकिन सबके जहन में एक ही बात है कि आखिर मोदी के सामने विपक्ष का चेहरा कौन होगा. इसी सवाल को लेकर पिछले सप्ताह सी-वोटर ने एक सर्वे किया है, जिस पर लोगों ने बेहद हैरान करने वाले जवाब दिए हैं.

सी-वोटर के इस सर्वे में विपक्षी पीएम फेस के लिए कई नामों पर जनता की राय मिली है. हालांकि सर्वे में ममता बनर्जी, अरविंद केजरीवाल, नीतीश कुमार और कांग्रेस की प्रियंका गांधी को लोगों ने सबसे ज्यादा पसंद किया है.

राहुल नहीं तो कौन?
सी-वोटर ने यह सर्वे कांग्रेस नेता राहुल गांधी के मोदी सरनेम वाले केस पर गुजरात हाई कोर्ट की तरफ से राहत की मांग को खारिज करने के बाद की गई है. वहीं अगर राहुल गांधी को इस मामले में आगे भी कोई राहत नहीं मिलता है तो आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ सकेंगे. ऐसे में विपक्षी गठबंधन के लिए प्रधानमंत्री पद के चेहरे को लेकर कशमकश होना तय है. सर्वे में लोगों से यह जानने की कोशिश की गई है कि यदि राहुल गांधी चुनाव नहीं लड़ते है तो विपक्षी खेमें से कौन होना चाहिए पीएम फेस?

विपक्षी PM के लिए ये हैं बेस्ट चॉइस! सी-वोटर सर्वे में इन सभी नेताओं से ज्यादा लोगों ने कांग्रेस नेता और राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी के नाम पर अपना वोट दिया. सबसे ज्यादा जनता ने माना है कि विपक्ष के पीएम दावेदार के रूप में प्रियंका गांधी बेस्ट चॉइस हैं. सीवोटर सर्वे के मुताबिक, करीब 33 प्रतिशत लोगों का मानना है कि प्रियंका गांधी विपक्ष पीएम फेस के तौर पर ममता, केजरीवाल और नीतीश से आगे है. लोकसभा चुनाव अगले साल अप्रैल या मई के महीने में हो सकते हैं.

Nimesh Kumar Rathore

Chief Editor, Mob. 7587031310
Back to top button