Korba

शर्मनाक: रेल्वे के कैबिन में चल रहा था जुआ, पुलिस ने पकड़ा, रेलवे कर्मचारी भी सामिल, मामले को क्या गंभीरता से लेगी रेल्वे विभाग !

कोरबा (समाचार मित्र) दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के गेवरारोड-चांपा रेलखंड पर कोथारी रेलवे केबिन भवन परिसर में जुआ खेलते पकड़े गये रेल कर्मी सहित 7 लोगों के विरुद्ध कार्रवाई की गई है। उरगा थाना में दर्ज की गई एफआईआर के मुताबिक कोथारी रेलवे केबिन के बगल में हार-जीत का दांव लगा कर काट पत्ती नामक जुआ खेलते रंगे हाथ पकड़ा गया। पुलिस आते देख कुछ जुआड़ी मौके से भाग निकले। जुआडिय़ों में भागबली लहरे पिता स्व. छोटू लहरे रेलवे केबिन का कर्मचारी (पोर्टर) है। अन्य आरोपियों में रमेश महंत, विष्णु प्रसाद लहरे, किशन यादव, अनिल कुमूार, विजय, नारायण भारद्वाज व रामगोपाल भारद्वाज सभी निवासी ग्राम कोथारी शामिल हैं। उरगा पुलिस ने इनके फड़ से मात्र 6960 रुपए जप्त किया है। गिरफ्तार आरोपियों को जमानत मुचलका पर थाना से रिहा किया गया। इनके विरुद्ध सार्वजनिक जुआ अधिनियम की धारा 5 के  तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है।

क्या गंभीरता से लेगी रेल्वे विभाग !

मामला इसलिए गंभीर हो जाता है क्योंकि ये जुआ रेलवे के अधीन एवं शासकीय भवन में संचालित हो रहा था वही मामले में रेल्वे का एक कर्मचारी भी सामिल है। ऐसे में रेल्वे जैसे गंभीर विभाग के कर्मचारी द्वारा अपने परिसर में जुए जैसा अपराध को संरक्षण देने के कितने गंभीर परिणाम भुगतने पड़ सकते है इसका अंदाजा लगाना भी मुश्किल है। आए दिन हो रहे रेल हादसे में कर्मचारियों की गलती भी सामने आती रही है ऐसे में कर्मचारी इस तरह की बड़ी लापरवाही करेगें तो इसका खामियाजा यात्रियों सहित विभाग को भी भुगतना पड़ सकता है। इस विषय पर रेल विभाग के अधिकारी कितने गंभीर है ये देखना होगा।

Nimesh Kumar Rathore

Chief Editor, Mob. 7587031310
Back to top button