National

ब्रेकिंग न्यूज़: इस बड़े राजनैतिक दल ने INDIA गठबंधन बैठक से किया किनारा, भाजपा को दे सकते है समर्थन, INDIA गठबंधन खेमे में मची खलबली !

नई दिल्ली (समाचार मित्र) लोकसभा चुनाव के नतीजे सामने आने के बाद छोटे सहयोगी दलों की निकल पड़ी है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एनडीए की बैठक में शामिल होने के लिए दिल्ली पहुंच चुके हैं। वहीं, टीडीपी चीफ चंद्रबाबू नायडू भी दोपहर तक दिल्ली आने वाले हैं। एक तरफ़ जहां आंध्रप्रदेश के चंद्रबाबू नायडू मोदी सरकार से 5 केंद्रीय मंत्री सहित लोकसभा अध्यक्ष का पद मांग रही है उसी बीच जहां शिवसेना ने भी खेमा बदलने की तैयारियां शुरू कर दी है। शिवसेना पूर्व में अपने बयान में भी कह चुकी है की वो भाजपा से दोबारा गठबंधन पर विचार कर रही है।

इस बीच सबसे बड़ी खबर महाराष्ट्र से आ रही है। शिवसेना (यूबीटी) चीफ ने परिणाम सामने आने के बाद अपनी रणनीति बदल ली है। वह इंडिया गठबंधन की आज शाम दिल्ली में होने वाली बैठक में शामिल नहीं होंगे।वहीं, महाराष्ट्र से एक और बड़ी खबर यह है कि एनसीपी चीफ अजीत पवार भी एनडीए की बैठक से किनारा कर लिया है। हालांकि, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे जरूर दिल्ली में होने वाली बैठक में शामिल होने के लिए मुंबई से आ रहे हैं। आपको बता दें कि इंडिया गठबंधन में शामिल शिवसेना (यूबीटी) के 9 सांसद हैं। वहीं, एकनाथ शिंदे की शिवसेना के सात सांसद जीतकर संसद पहुंचने वाले हैं। अगर दोनों गुट फिर एकजुट हो जाता है तो दोनों के 16 सांसद हो जाएंगे। शिवसेना की एनडीए में वापसी बीजेपी के लिए भी राहत की खबर होगी।

इससे पहले चुनाव की शुरुआत से पहले भी उद्धव ठाकरे की वापसी की अटकलें लगती रही हैं। ऐसा कहा जाता है कि उद्धव ठाकरे और पीएम मोदी के संबंध काफी अच्छे हैं। बीजेपी बैक चैनल इस रिश्ते के बदौलत उद्धव की वापसी की कोशिश कर सकती है।

Nimesh Kumar Rathore

Chief Editor, Mob. 7587031310
Back to top button