National

क्या नरेन्द्र मोदी बन पाएंगे तीसरी बार प्रधानमंत्री, क्या क्या समस्या आ सकती है सामने, नीतीश कुमार ने रुख किया साफ़, अब इसका देंगे साथ !

नई दिल्ली (समाचार मित्र) देश में तीसरी बार एनडीए की सरकार बनने जा रही है। भाजपा समेत एनडीए में शामिल दलों की बैठक नई सरकार के गठन की प्रक्रिया शुरु करने से पहले बेहद अहम मानी जा रही है। जिसमें एनडीए में शामिल दल जनता दल (यूनाइटेड) के प्रमुख व बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) शामिल हो रहे हैं।

बुधवार यानी आज बीजेपी और एनडीए में शामिल अन्य दलों के दिग्गजों की मौजूदगी में ये बैठक होगी। जिसमें सरकार में हिस्सेदारी समेत कई अहम मुद्दों पर चर्चा हो सकती है। हालांकि इससे पहले सीएम नीतीश को लेकर अटकलें लगाई जा रही थीं, कि वे एनडीए की बैठक से किनारा कर सकते हैं। कथित तौर पर दावा ये भी किया गया की जेडीयू का झुकाव एक बार फिर से इंडी गठबंधन की ओर हो सकता है। लेकिन इन सबके बीच जेडीयू ने अब स्थिति क्लियर कर दी है। सीएम नीतीश कुमार की बीजेपी ने रूठना और फिर बीजेपी को ओर रुख करना कोई नई बात नहीं है। इस बार लोकसभा चुनाव से पहले वे एक बार फिर से बीजेपी के साथ हो गए। हालांकि इस बार बीजेपी उतनी मजबूत स्थिति में नहीं है, जितनी वर्ष 2019 के चुनाव में थी। ऐसे में भाजपा का इस बार सरकार बनाने के लिए एनडीए के घटक दलों के साथ की बेहद जरूरत है।

इसक बीच अटकलें लगाई जा रही थीं कि एक बार फिर नीतीश पॉलिटक स्विच कर बड़े गेम खेल सकते हैं। जिस पर पर खुद उनकी पार्टी जोडीयू ने एक बयान देकर विराम लगा दिया। पार्टी की ओर जारी बयान में कहा गया कि सीएम नीतीश एनडीए के साथ हैं, और वे बुधवार को हो रही अहम बैठक हिस्सा बनेंगे।

Nimesh Kumar Rathore

Chief Editor, Mob. 7587031310
Back to top button