KorbaKartala

सोहागपुर में उपतहसील उद्घाटन सहित उमरेली में नवीन महाविद्यालय भवन के भूमिपूजन में सामिल हुए विधानसभा अध्यक्ष, क्षेत्रवासियों को दी बड़ी सौगात।

कोरबा (समाचार मित्र) मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के घोषणा अनुरूप बरपाली तहसील अंतर्गत ग्राम सोहागपुर में उपतहसील भवन का उद्घाटन किया गया। सोहागपुर सहित दर्जनों गांवों के ग्रामीणों को अब राजस्व मामलों के निराकरण हेतु लंबी दूरी की यात्रा नही करनी पड़ेगी। मुख्य अतिथि चरण दास महंत ने क्षेत्रवासियों के विकास के लिए राज्य सरकार प्रतिबद्ध है। गांव गांव में ग्रामीणों के सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस सरकार नवीन शासकीय भवन बना रही है ताकी ग्रामीणों को इसका लाभ मिल सके।

वही आज ग्राम उमरेली में नवीन शासकीय महाविद्यालय भवन निर्माण कार्य का भी भूमिपूजन किया गया। उमरेली क्षेत्र के विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा में सहूलियत देने हेतु नवीन शासकीय महाविद्यालय का संचालन प्रारंभ किया गया है। जिसका उद्घाटन गुरुवार को विधानसभा अध्यक्ष चरण दास महंत एवं सांसद लोकसभा क्षेत्र कोरबा श्रीमती ज्योत्सना महंत ने किया। उन्होंने नव प्रवेशित छात्र-छात्राओं को तिलक लगाकर बधाई दी। इस अवसर पर सांसद श्रीमती महंत ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नवीन महाविद्यालय के लिए ग्रामवासियों को शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा की प्रदेश सरकार की मंशा सदैव से ही जन-जन तक शिक्षा, स्वास्थ्य जैसी मूलभूत सुविधाओं को पहुँचाना रहा है। राज्य सरकार द्वारा बेटियों को आगे बढ़ाने के लिए दूरस्थ क्षेत्रों में नए महाविद्यालय खोले जा रहे है। बालिकाओं को अच्छी शिक्षा देकर उन्हें आत्मनिर्भर बनाने के लिए अनेक जन कल्याणकारी योजनाएं संचालित कर रही है। उपतहसील सोहागपुर तथा उमरेली के नवीन महाविद्यालय भवन के भूमि पूजन में जिला कलेक्टर सौरभ कुमार, पूर्व विधायक श्यामलाल कंवर, श्रीमती गोदावरी प्रमोद राठौर, सुरेंद्र जायसवाल, गांव के सरपंच, सचिव, पंचगण सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

Nimesh Kumar Rathore

Chief Editor, Mob. 7587031310
Back to top button