KorbaKartala

सुखरीकला में 11वीं और 12वीं के छात्रों के बैठने की नही सुविधा, पढ़ाई हो रही प्रभावित !

करतला। हाई स्कूल सुखरीकला को उन्नयन करते हुए शासन ने शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बना दिया। उन्नयन के दशकों बीत जाने के बाद भी छात्रों को बैठने तक की सुविधा नहीं मिल पा रही है। विद्यालय में 365 छात्र-छात्राएं अध्यनरत है जिसमें कक्षा ग्यारहवीं और बारहवीं के छात्र भी सामिल है। छात्रों की दर्ज संख्या के मुताबिक यहां कमरे पर्याप्त नहीं है। दशकों बीत जाने के बाद भी यहां अगल अलग कक्षाओं के बच्चों को एक साथ बैठकर पढ़ना पड़ता है। इसके लिए गांव के सरपंच श्रीमती गुड़िया खेलन बाई ने कई बार शासन प्रशासन सहित स्थानीय नेताओं को पत्र लिखा परन्तु अभितक इस संज्ञान नही लिया गया। प्राचार्य श्री चौधरी ने भी अपने स्तर पर शासन को पत्र लिखाकर अवगत करा दिया है।

स्कूल में बाउंड्री वॉल भी नही !

शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, सुखरीकला में बाउंडी वॉल तक नही है। जिससे पशु और असामजिक तत्व के लोग आए दिन विद्यालय को नुकसान पहुंचा रहे है। अहाता नही होने से विद्यालय परिसर हर समय असुरक्षित है। स्कूल परिसर में आए दिन नशाखोरी, चोरी, तोड़फोड़ आदि की घटनाएं सामने आते ही रहती है।

छात्रों के पास प्रयोगशाला !

शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, सुखरीकला का ख़ुद का प्रयोगशाला तक नही है जिससे बच्चों को अच्छे गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान की जा सके। विज्ञान के छात्रों को प्रयोगशाला की सुविधा नही मिलने से प्रैटिकल कार्य केवल कागजों में संपादित हो रहे है।

श्रीमती गुड़िया खेलन बाई (सरपंच)

शासन प्रशासन को कमरे के अभाव में छात्रों को हो रही समस्या के बारे अवगत कराया गया है। सरपंच होने के नाते छात्रों के हित में मैंने सांसद श्रीमती ज्योत्सना महंत को भी इस सम्बंध में पत्र लिखा है।

Nimesh Kumar Rathore

Chief Editor, Mob. 7587031310
Back to top button