KorbaKartala

सरगबुंदिया पंचायत में क्यों नही हो रहे विकास कार्य ? अधिकारी नही ले रहे सुध !

करतला। करतला। करतला विकासखण्ड के ग्राम पंचायत सरगबुंदिया में सरपंच तथा पंचों के बीच आपसी तालमेल नहीं होने से गांव का विकास रुका हुआ है। पंचायत फंड में राशि होने में बाद भी लगभग एक साल से कोई विकास काम नही हो रहा है उससे ग्रामीणों में व्याप्त है। ग्रामीणों ने बताया कि यहां सरपंच आय पंचों के बीच तालमेल की कमी है जिसकी वजह से कोई विकास नहीं हो रहा है। अन्य पंचायतों में नाली, बोर, भवन सहित कई कार्य हो रहे है लेकिन इस पंचायत में एक साल से ज्यादा समय बीत जाने के बाद भी कोई विकास कार्य के लिए राशि आहरित नही की गई है। ग्राम सभा और सभा के आयोजन पर भी ध्यान नही दिया जाता।

पिछड़ रहा पंचायत !

विकास में मामले में सरगबुंदिया पंचायत पिछड़ रहा है। आगे चुनाव है जिसका असर भी वोटबैंक पर पड़ेगा। ग्रामीणों ने बताया कि जनप्रतिनिधियों को चाहिए कि आपसी तालमेल के साथ विकास कार्यों जनहित सर्वोपरी रखकर काम करें।

अधिकारी भी नही दे रहे ध्यान !

जनपद के अधिकारी भी विकास कार्यों में पिछड़ रहे इस पंचायत के प्रति ध्यान केन्द्रित नही कर रहे है। जहां जनप्रतिनिधियों में आपसी विवाद हो ऐसे स्थानों से दूर भागते है अधिकारी। जबकि जनप्रतिनिधियों को समझाइश देकर विकास कार्यों को करना चाहिए।

Nimesh Kumar Rathore

Chief Editor, Mob. 7587031310
Back to top button