Chhattisgarh

सरकारी नौकरी चाहने वाले सावधान, अब की महिलाओं से छेड़खानी तो नही मिलेगी नौकरी, सीएम बघेल ने किया ऐलान !

रायपुर (समाचार मित्र न्यूज)। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मंगलवार को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कहा कि महिलाओं के साथ बलात्कार, छेड़छाड़ और अन्य अपराध के आरोपियों को राज्य में सरकारी नौकरियों से प्रतिबंधित किया जाएगा। आगे पढें…

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 77वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राजधानी रायपुर के पुलिस परेड मैदान में ध्वजारोहण किया तथा स्कूली पाठ्यक्रम में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और मशीन लर्निंग को शामिल करने तथा राज्य में सरकारी कॉलेज के छात्रों के लिए मुफ्त बस सुविधा देने समेत 15 नई घोषणाएं कीं।

बघेल ने कहा, ”महिलाओं की सुरक्षा, सम्मान एवं उनकी अस्मिता बनाये रखना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। हम निर्णय लेने जा रहे हैं कि बालिकाओं एवं महिलाओं से छेड़छाड़, दुष्कर्म आदि के आरोपियों को शासकीय नौकरियों से प्रतिबंधित किया जायेगा।”

मुख्यमंत्री ने कहा, ”नवा (नया) छत्तीसगढ़ गढ़ने में आधुनिक प्रौद्योगिकी की भूमिका को देखते हुये अगले शिक्षा सत्र से स्कूली बच्चों के पाठ्यक्रम में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, मशीन लर्निंग, इंटरनेट ऑफ थिंग्स जैसी अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी की जानकारी शामिल की जाएगी जिससे हमारे बच्चे भविष्य की तकनीक के लिये अभी से तैयार हो सकें और प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में विश्व का नेतृत्व करने योग्य बन सकें।”

उन्होंने कहा ”राज्य के दूरस्थ क्षेत्रों के सरकारी स्कूलों के 11वीं और 12वीं कक्षा के विद्यार्थी इंजीनियरिंग और मेडिकल की प्रतियोगी परीक्षाओं की बेहतर तैयारी कर सकें इसके लिये देश के ख्याति प्राप्त कोचिंग संस्थाओं से ऑनलाइन कोचिंग निःशुल्क कराने की व्यवस्था की जाएगी। यह व्यवस्था सभी विकासखंड मुख्यालयों में की जायेगी।”बघेल ने इस अवसर पर शासकीय महाविद्यालयों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को घर से कॉलेज और कॉलेज से घर आने जाने के लिये निःशुल्क बस परिवहन सुविधा उपलब्ध कराने की भी घोषणा की।मुख्यमंत्री ने राज्य के निर्माण श्रमिकों के लिये मुख्यमंत्री निर्माण श्रमिक पेंशन सहायता योजना प्रारंभ करने की घोषणा की। निर्माण कार्य करने वाले 60 वर्ष से अधिक उम्र के तथा 10 साल तक पंजीकृत रहे मजदूरों को जीवन पर्यंत 1500 रूपये मासिक पेंशन दी जायेगी।

Nimesh Kumar Rathore

Chief Editor, Mob. 7587031310
Back to top button