Chhattisgarh

संविदा कर्मचारियों को कल मिल सकती है खुशखबरी, 15 अगस्त को सीएम भूपेश बघेल कर सकते है ये बड़ा ऐलान !

रायपुर/समाचार मित्र न्यूज़। 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस का दिन संविदा कर्मचारियों के लिए ख़ास हो सकता है। ऐसे कयास लगाए जा रहे है की मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कल नियमितीकरण को लेकर बडा ऐलान कर सकते है। छत्तीसगढ़ में संविदा और दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी बीते कई सालों से नियमितीकरण की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं, जिसमें मंत्रालयीन कार्यों में शामिल कर्मचारी भी है।

दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों की नियमितीकरण को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है। जिससे एक बार फिर दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों की उम्मीद जग गई है। दरअसल, सामान्य प्रशासन विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी किया है और सभी विभागों से कर्मचारियों की जानकारी मंगाई गई है। एक सप्ताह के भी जानकारी देना होगा।

जारी आदेश में कहा गया है कि साल 2004 से 2018 और 2019 से 2023 तक सीधी भर्ती के पदों पर नियुक्ति और संविदा, अनियमित और दैनिक वेतन पर कार्यरत अधिकारी-कर्मचारियों की अलग-अलग जानकारी तैयार करने को कहा गया है। सामान्य प्रशासन विभाग के इस आदेश के बाद माना जा रहा है कि विधानसभा चुनाव से पहले राज्य सरकार कर्मचारियों के नियमितीकरण को लेकर बड़ा फैसला ले सकती है। यानी 15 अगस्त को भूपेश सरकार सविंदा कर्मचारियों के लिए बड़ा ऐलान कर सकती है।

Nimesh Kumar Rathore

Chief Editor, Mob. 7587031310
Back to top button