NationalKorba

विधायक ननकीराम कंवर के पत्र से हड़कंप, सरगबुंदिया कोल साइडिंग मामले में केंद्रीय रेल मंत्री ने लिया संज्ञान, त्वरित कार्यवाही का दे दिया आश्वासन।

कोरबा (समाचार मित्र) सरगबुंदिया कोल साइडिंग के हाई प्रोफाइल मामले में अब जनता को राहत मिलने के आसार। क्षेत्रीय विधायक ननकीराम के साथ रेल मंत्री ने की चर्चा। त्वरित कार्यवाही का दिया आश्वासन।ज्ञात हो कि इन दिनों सरगबुंदिया कोल साइडिंग से अवैध कोल परिवहन का मामला काफी चर्चा में है। कोल साइडिंग से प्रभावित बरपाली और आसपास के गांवों की जनता ने कोल साइडिंग बन्द करने और अवैध परिवहन रोकने के लिए आंदोलन शुरू कर दिया है। जिसके प्रथम चरण में क्षेत्रवासियों ने शासन प्रशासन को पत्र लिखकर इस पर कार्यवाही की मांग की थी। प्रशासन द्वारा कार्यवाही न किये जाने पर जनता द्वारा जनआंदोलन का रास्ता अख्तियार करने का मन बना लिया गया है। इसी संदर्भ में क्षेत्रवासी रामपुर के विधायक ननकीराम कंवर से भी मिले थे, जिस पर उनके द्वारा कोल साइडिंग का निरीक्षण भी किया गया था। निरीक्षण में विधायक द्वारा मौके पर कई गाड़ियों को चोरी का कोयला ट्रांसपोर्ट करते पकड़ा गया। जिसके बाद पुलिस को इसकी सूचना दी गई, किन्तु पुलिस द्वारा सिर्फ खानापूर्ति कर के गाड़ियों को छोड़ दिया गया।

इन सब मामलों को लेकर ननकीराम द्वारा केंद्रीय मंत्रियों को पत्राचार किया गया था। जिसमें रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव द्वारा इस मामले पर संज्ञान लेते हुए विधायक ननकीराम कंवर से फोन पर चर्चा करके विस्तारपूर्वक जानकारी ली गई और इस मामले में जल्द ही कार्यवाही करने का आश्वासन दिया गया। ननकीराम ने इस कोयला घोटाले में एस ई सी एल, रेल्वे के अलावा पुलिस विभाग के आला अधिकारियों की संलिप्तता जाहिर की है। उनके द्वारा इस कोयला घोटाले की जांच प्रवर्तन निदेशालय (ई डी) द्वारा भी कराने की मांग की है। रेलमंत्री वैष्णव के आश्वासन के बाद अब क्षेत्र की जनता में कोल साइडिंग और अवैध कोल परिवहन से निजात मिलने की उम्मीद बढ़ गई है। हालांकि क्षेत्रवासियों द्वारा किसी भी प्रकार से कोल परिवहन बन्द कराने का मन बना लिया गया है। चाहे इसके लिए आंदोलन करना पड़े, सड़क पर उतरना पड़े, चक्काजाम करना पड़े या सरकार का घेराव करना पड़े।

Nimesh Kumar Rathore

Chief Editor, Mob. 7587031310
Back to top button