National

मणिपुर में दो महिलाओं को नग्न घुमाने के मामले में 5वां आरोपी भी गिरफ्तार : मणिपुर पुलिस

मणिपुर में दो महिलाओं को नग्न घुमाने के वीडियो वायरल होने के बाद से इस मामले में तेजी से कार्रवाई की जा रही है। पुलिस ने इस संबंध में जानकारी साझा करते हुए बताया है कि 5वें आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

पुलिस ने बताया कि आरोपी की पहचान युमलेम्बम नुंगसिथोई मेटेई (19) के रूप में हुई है। पुलिस ने अब तक पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

इससे पहले बुधवार को वीडियो वायरल होने के बाद पूरे देश में आक्रोश फैल गया और लोग दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे। वीडियो को सामने आने के बाद पुलिस ने जांच तेज करते हुए पहले ही चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था और अब पांचवें को पकड़ा गया है।

दरअसल, वीडियो मं कई पुरुषों की भीड़ दिख रही है जो महिलाओं को निवस्त्र करके घुमा रहे हैं और उनके साथ अभद्र व्यवहार कर रहे हैं। जनता और विपक्ष की मांग है कि वीडियो में दिख रहे सभी लोगों को गिरफ्तार किया जाए और उन्हें इस जघन्य अपराध के लिए कड़ी से कड़ी सजा दी जाए।

जानकारी के अनुसार, यह वायरल वीडियोमणिपुर में 3 मई को हिंसा भड़कने के एक दिन बाद 4 मई का है लेकिन राज्य में हिंसा के कारण इंटरनेट बंद था। हालांकि, बाद में जब इंटरनेट सुविधा शुरू की गई तो बीते बुधवार को इस घटना के वीडियो ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया। वीडियो मणिपुर के कांगपोकपी जिले का है। भयावह वीडियो में एक भीड़ को एक समुदाय की दो महिलाओं को घुमाते हुए दिखाया गया है और मामले में दर्ज एक एफआईआर में कहा गया है कि एक महिला के साथ क्रूरतापूर्वक सामूहिक बलात्कार किया गया था। जब उसके 19 वर्षीय भाई ने हस्तक्षेप करने का प्रयास किया तो उसे मार दिया गया।बता दें कि पहली गिरफ्तारी गुरुवार सुबह की गई जब पुलिस ने 32 वर्षीय एक व्यक्ति को पकड़ा, जिसकी पहचान हुइरेम हेरादास सिंह के रूप में हुई। वायरल वीडियो में हरे रंग की टी-शर्ट पहने शख्स एक महिला को घसीटते हुए नजर आ रहा है। बाद में महिलाओं के एक समूह ने उनके घर में आग लगा दी। सभी आरोपियों को आगे की जांच के लिए 11 दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।

Nimesh Kumar Rathore

Chief Editor, Mob. 7587031310
Back to top button