Chhattisgarh

भाजपा के दिग्गज नेता ननकीराम कंवर को ही भाजपा कार्यालय की बैठक में नही मिली एंट्री, नाराज लौटे वापस, अमित शाह के बार- बार रायपुर दौरे का क्या है राज !

रायपुर । केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह छत्तीसगढ़ के रायपुर दौरे पर हैं। शाह के अलावा केंद्रीय मंत्री और छत्तीसगढ़ भारतीय जनता पार्टी के चुनाव प्रभारी मनसुख मंडाविया भी रायपुर आए हैं। इस बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। छत्तीसगढ़ के पूर्व गृहमंत्री ननकीराम कंवर को भाजपा कार्यालय के अंदर एंट्री नहीं दी गई है।।उनको भाजपा कार्यालय में अंदर प्रवेश नहीं करने दिया गया। मुख्य गेट पर ही रोक दिया गया।

मिली जानकारी के मुताबिक प्रदेश भाजपा सरकार के कभी गृहमंत्री और वन मंत्री रहे वर्तमान में कोरबा जिले के रामपुर से वरिष्ठ भाजपा आदिवासी विधायक ननकीराम कंवर प्रदेश भाजपा कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर बोरियाकला में गेट पर ही रोक लिया गया और उन्हें कहा गया कि अंदर आने वाली सूची में आपका नाम नहीं है आप कार्य में प्रवेश नहीं कर सकते नाराजगी व्यक्त करते हुए वरिष्ठ आदिवासी नेता और विधायक ननकीराम कंवर कार्यालय से वापस अपने निवास को लौट गये, बताया जा रहा है कि पूर्व गृहमंत्री ननकीराम कंवर अमित शाह की बैठक में शामिल होने आए थे, लेकिन उनको भाजपा कार्यालय के बाहर रोक दिया गया।इसके कई तरह के राजनीतिक समीकरण निकाले जा रहे हैं, आखिर इतने वरिष्ठ आदिवासी नेता का सूची में नाम क्यों नहीं डाला गया, चूक हुई या की गई, राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि इस बार विधानसभा चुनाव में टिकट बंटवारे को लेकर बीजेपी के चाणक्य कहे जाने वाले अमित शाह छत्तीसगढ़ के विधानसभाओं में कई दिग्गजों के टिकट काट सकते हैं, ऐसी संभावना जताई जा रही है और उन विधानसभाओं में युवा व फ्रेश चेहरा के प्रत्याशी मैदान में उतार सकते हैं ।

विधानसभा चुनाव की तैयारी में अमित शाह ।

2024 में छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर अमित शाह काफ़ी गंभीर है, छत्तीसगढ़ में भाजपा को जिताने के लिए वे खुद और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी एड़ी चोटी का जोर लगाने वाले है। देखना होगा की 15 सालों से भाजपा का गढ़ रहा यह प्रदेश कांग्रेस शासन को दोबारा मौका देगी या नही?

किसानों का मुद्दा सबसे अहम !

छत्तीसगढ़ को धान का कटोरा कहा जाता है यहां किसान सबसे ज्यादा है। कर्ज़ माफ़ी कर सत्ता में वापस आने वाली कांग्रेस भी किसान के बदौलत ही जीत हासिल कर पाई है। जो राजनैतिक पार्टी किसानों के लिए अच्छा काम करेगी उसे ही किसान चयन करेंगे !

Nimesh Kumar Rathore

Chief Editor, Mob. 7587031310
Back to top button