Chhattisgarh

टीएस सिंहदेव ने कांग्रेस आलाकमान को चौंकाया, सरकारी कामों को लेकर दिया ये बयान ।

अंबिकापुर: छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव (TS Singhdev) जब भी कोई बयान देते हैं, उसके कुछ विशेष मायने निकाले जाते हैं. शनिवार (29 जुलाई) को टीएस सिंहदेव अपने गृह शहर अम्बिकापुर पहुंचे, यहां पहुंच कर उन्होंने हैलीपैड पर मीडिया कर्मियों के कई सवालो का जवाब दिया.

जिसमें उन्होंने साफ कर दिया कि अब वो सरकार के दायित्वों से ज्यादा क्षेत्र के लोगों के पास रहेंगे. सियासत के जानकार उनका ये फैसला विधानसभा चुनावों की तैयारी की रुप में देख रहे हैं.छत्तीसगढ़ के उप मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव आज से चार दिन के दौरे पर अपने विधानसभा पहुंचे. इस दौरान डिप्टी सीएम सिंहदेव ने मीडिया से कहा कि उन्होंने तय कर लिया है कि अब सरकार में मिले दायित्वों के लिए अपना समय तय कर चुके हैं. सिंहदेव ने कहा सरकार के दायित्वों के लिए सप्ताह में 3 दिन का समय देंगे. जिसमें विभाग के कामों के अलावा दिल्ली या प्रदेश के अन्य जगहों का दौरा करेंगे. जबकि वो अपने क्षेत्र में 4 दिन का समय देंगे. जिसमे मंगलवार, बुधवार और गुरुवार रायपुर या अन्य जगहों के दौरे पर रहेंगे और शुक्रवार, शनिवार, रविवार और सोमवार को वो अपने विधानसभा में रहेंगे. उन्होंने आगे कहा कि अगर विशेष परिस्थितियां बनी तो थोड़ा आगे पीछे हो सकता है.

पहले भी दे चुके हैं संकेतइससे पहले भी डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव ने जन घोषणा पत्र की जिम्मेदारी ना लेने की बात कह कर ये साफ कर दिया था कि वो इस बार के चुनाव में अपने क्षेत्रों में ही सक्रिय रहना चाहते है. जबकि 2018 में जब कांग्रेस का 15 साल का वनवास खत्म हुआ था और कांग्रेस की सरकार बनी थी, उसके पहले टीएस सिंहदेव की अगुवाई में ही जनघोषणा पत्र तैयार हुआ था. जिसके बलबूते कांग्रेस को इतना बड़ा जन समर्थन मिला था. ऐसे में चुनाव के ठीक पहले दो बड़े इशारे ये संकेत देने के लिए काफी हैं कि टीएस सिंहदेव इस बार पूरे प्रदेश में तन मन धन ना लगाकर अपने क्षेत्र में ही लोगों को एकजुट करने में लगे हैं..वादे पूरे नहीं होने से खिसक रहा वोट बैंकछत्तीसगढ़ में भूपेश सरकार को बने पौने पांच साल का वक्त गुजर गया. पांच साल पहले चुनाव प्रचार के दौरान या सभाओं में उप मुख्यमंत्री ने अपने क्षेत्र की जनता और सरगुजा के लोगों से जो वादे किए थे, उनमें से अधिकतर काम सरगुजा के लिए हो नहीं पाए. ऐसे में इन क्षेत्रों में उनके जनाधार भी कम हुआ है और खिसकते वोट बैंक को अपने पाले में लाने के लिए सिंहदेव अब चार दिन अपने क्षेत्र में और तीन दिन रायपुर में रहेंगे.

Nimesh Kumar Rathore

Chief Editor, Mob. 7587031310
Back to top button