Janjgir-Champa

जांजगीर-चांपा के जिला अस्पताल में डॉक्टर की मौत, जाने कैसी हुई डॉक्टर की मौत?

जांजगीर-चांपा: जांजगीर चांपा के जिला अस्पताल में एनेस्थीसिया के डॉक्टर को ऑपरेशन थियेटर में हार्ट अटैक आ गया, जिससे उनकी मौत हो गई. डॉक्टर का परिवार भिलाई में रहता है.

शुक्रवार रात जिला अस्पताल के ऑपरेशन थियेटर में एक डॉक्टर की मौत हो गई. ऑपरेशन थियेटर में डॉक्टर की मौत की खबर फैलते ही अस्पताल में हड़कंप मच गया. डॉक्टर का नाम शोभराज बंजारे हैं. जो जिला अस्पताल में एनेस्थीसिया के डॉक्टर थे. सिविल सर्जन ने घटना की जानकारी परिजनों को दी. हार्ट अटैक से डॉक्टर की मौत होना बताया जा रहा है.

मरीज को इंजेक्शन देने के बाद आया हार्ट अटैक: 

जांजगीर के ठाकुर छेदी लाल बैरिस्टर जिला अस्पताल में शुक्रवार की रात अलग अलग तरह के मरीजों का ऑपरेशन प्लान किया गया था. ऑपरेशन थिएटर में डॉक्टर्स की टीम तैनात थी. ऑपरेशन से पहले मरीजों को बेहोशी का इंजेक्शन डॉक्टर शोभराज बंजारे द्वारा लगाया जा रहा था. रात 9 बजे के करीब मरीज को एनेस्थीसिया का इंजेक्शन देने के बाद डॉक्टर बंजारे अचानक जमीन पर गिर गए. जिससे मौजूद स्टाफ में हड़कंप मच गया. तुरंत उच्च अधिकारियों को सूचना दी गई.

डीएमएफ फंड से किया गया था नियुक्त: 

जिला अस्पताल में डॉक्टर की कमी को दूर करने के लिए कई डॉक्टर्स की नियुक्ति डीएमएफ फंड से की गई थी. इन्हीं डॉक्टरों में एनेस्थीसिया के डॉक्टर शोभरात बंजारे की भी नियुक्ति जांजगीर जिला अस्पताल में हुई थी. अस्पताल में एनेस्थीसिया के डॉक्टर की नियुक्ति के बाद कई बड़े बड़े ऑपरेशन जिला अस्पताल में डॉक्टरों ने किया.

सिविल सर्जन ने परिजनों को दी सूचना:

ऑपरेशन थियेटर में बेहोश हुए डॉक्टर को तुरंत आपातकालीन चिकित्सा मुहैया कराई गई. लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ. सिविल सर्जन डॉ अनिल जगत ने जांच परीक्षण के बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया. भिलाई मे रहने वाले परिजनों को फोन पर घटना की जानकारी दी.

Nimesh Kumar Rathore

Chief Editor, Mob. 7587031310
Back to top button