ChhattisgarhKorba

छत्तीसगढ़ में एक्टिव हुआ सिस्टम; अब होगी झमाझम बारिश, इन जिलों में अलर्ट जारी,रहें सावधान!

छत्तीसगढ़ में मानसून फिर एक्टिव हो गया है। पिछले तीन दिनों से प्रदेश के कई इलाकों में लगातार झमाझम बारिश हो रही है। मौमस विभाग ने 24 घंटे में उत्तर और मध्य छत्तीसगढ़ में अच्छी बारिश होने की संभावना व्यक्त की है।

18 जुलाई से सिस्टम (बंगाल की खाड़ी में) बनने से प्रदेश में बारिश हो रही है।

मौसम विशेषज्ञ एचपी चंद्रा के अनुसार, निम्न दाब का क्षेत्र ओडिशा और उससे लगे गंगेटिक पश्चिम बंगाल और झारखंड के ऊपर स्थित है। इसके साथ ऊपरी हवा का एक चक्रवात 5.8 किलोमीटर ऊंचाई तक फैला हुआ है। मानसून द्रोणिका गंगानगर, नारनौल, अलीगढ़, वाराणसी, डाल्टनगंज, निम्न दाब का केंद्र और उसके बाद दक्षिण पूर्व की ओर पूर्व मध्य बंगाल की खाड़ी तक 1.5 किलोमीटर ऊंचाई तक फैला हुआ है।
ऐसे में आज प्रदेश के अधिकतर जगहों पर हल्की मध्यम बारिश होने और फिर गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है । एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ भारी बारिश हो सकती है। मुख्यतौर पर भारी बारिश बिलासपुर संभाग के जिलों और उससे लगे रायपुर और दुर्ग संभाग के जिलों हो सकती है।

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
मौसम विभाग के मुताबिक, 25 जुलाई से प्रदेश के सरगुजा, जशपुर, पेंड्रा, बिलासपुर, कोरबा, रायगढ़, जांजगीर, बेमेतरा, और कबीरधाम जिला में एक-दो स्थानों पर भारी से अति भारी वर्षा होने की संभावना है। प्रदेश के कोरिया, सूरजपुर, बलरामपुर, रायपुर, बलौदाबाजार, दुर्ग और बस्तर जिलों में एक-दो स्थानों पर मध्यम बारिश होने की संभावना है।

Nimesh Kumar Rathore

Chief Editor, Mob. 7587031310
Back to top button