Chhattisgarh

छत्तीसगढ़ के सड़कों को लेकर CM भूपेश बघेल ने क्या कहा ? समीक्षा बैठक में अधिकारियों को दिए ये निर्देश !

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोमवार को अपने निवास कार्यालय में लोक निर्माण विभाग (Public Works Department) की समीक्षा बैठक में कहा है कि बारिश खत्म होते ही तुरंत सड़कों की मरम्मत का काम शुरू करें।

इस बैठक में लोक निर्माण विभाग मंत्री श्री ताम्रध्वज साहू, शिक्षा मंत्री रविन्द्र चौबे, मुख्य सचिव अमिताभ जैन, अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू,सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे। इसी बैठक में मुख्यमंत्री ने राजधानी रायपुर की सड़कों एक्सप्रेस वे, फ्लाईओवर निर्माण के संबंध में जानकारी ली और निर्देश दिए है।अधूरी सड़कों का काम करें पूरामुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि आम जनता के सुविधा के लिए सड़कों के अधूरे कार्य, सड़कों की मरम्मत और नवीनीकरण के कार्य में किसी भी तरह की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा है कि राज्य में सड़क निर्माण (Road Construction) के कार्य में लगी सभी एजेंसियों को आपस में सामंजस्य बनाकर तेजी से काम करना है। मुख्यमंत्री ने समीक्षा के दौरान रायपुर शहर (Raipur City) के चार महत्वपूर्ण कार्यों की भी जानकारी ली। इसमें तेलीबांधा में फ्लाईओवर का निर्माण, शारदा चौक से तात्यापारा चौक तक सड़क निर्माण, अटल एक्सप्रेस वे से वीआईपी सड़क निर्माण तथा खारुन रिवर फ्रंट के निर्माण कार्य शामिल हैं।

रायपुर शहर की सड़क को लेकर दिए निर्देशमुख्यमंत्री ने विशेष तौर पर शारदा चौक से तात्यापारा चौक तक निर्माण तथा भू अर्जन प्रकरण समेत लगभग 137 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाली 510 मीटर लंबी सड़क को लेकर अधिकारियों को निर्देश देते हुए जल्द ही इसका कार्य शुरू करने की बात कही है। तेलीबांधा ओवरब्रिज और एक्सप्रेस वे को वीआईपी रोड से जोड़ने वाले ओवरब्रिज के बारे में भी अधिकारियों से समीक्षा की। बैठक में नगरीय प्रशासन विभाग के विशेष सचिव अयाज भाई तंबोली, सीजीआरडीसी (CGRDC) के प्रबंध संचालक सारांश मित्तर एवं लोक निर्माण विभाग के ईएनसी समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

सरगुजा में बनी 292 किमी सड़कमुख्यमंत्री बघेल ने समीक्षा करते हुए कहा कि बची हुई सड़कों का निर्माण कार्य जल्दी पूरा होना चाहिए। समीक्षा बैठक में जानकारी देते हुए लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने बताया कि सरगुजा क्षेत्र में कुल 332.7 किलोमीटर सड़कों की स्वीकृति प्रदान की गयी थी, जिसमें 292.2 किलोमीटर सड़कों का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है, जबकि 40.5 किलोमीटर सड़कों का निर्माण कार्य अभी शेष है, जिसे बारिश के मौसम के बाद जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा। इसी प्रकार रायगढ़ क्षेत्र में भी 155.4 किलोमीटर सड़कों का कार्य पूरा किया जा चुका है। और सीएम बघेल ने निर्देश दिए हैं कि शेष कार्य भी जल्द पूरा किया जाए।

Nimesh Kumar Rathore

Chief Editor, Mob. 7587031310
Back to top button