ChhattisgarhKorba

चुनाव नामांकन फॉर्म में गलत शपथ-पत्र देकर फंसा ये जनपद सदस्य, बेजाकब्जा में रहते हुए पाया पद, अब ग्रामीणों ने खोला मोर्चा, पद से हटाने कलेक्टर से की शिकायत !

कोरबा। बरपाली के जनपद सदस्य राजकुमार खत्री उर्फ राजू खत्री पर उपचुनाव 2023 में गलत शपथपत्र देकर जनपद का चुनाव जीतने का आरोप लगा है। जनपद सदस्य के पद से हटाने की मांग करते हुए कोरबा कलेक्टर को पत्र दिया गया है। ज्ञात हो कि बरपाली जनपद सदस्य का पद रिक्त होने के कारण जून 2023 में उपचुनाव सम्पन्न हुआ जिसमें राजकुमार खत्री उर्फ राजू खत्री निर्विरोध जनपद सदस्य बने। किन्तु भाजयुमो प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य बद्री अग्रवाल सहित एक अन्य ग्रामीण द्वारा आरोप लगाया की राजू खत्री निर्वाचन के नियमों को ताक में रखते हुए गलत शपथपत्र देकर चुनाव जीत गए। फर्जी शपथ पत्र के सहारे जनपद सदस्य बने राजू खत्री को जनपद सदस्य पद से हटाने की मांग की गई है। कलेक्टर को लिखे पत्र में बद्री अग्रवाल द्वारा बताया गया है कि राजू खत्री द्वारा बरपाली में कई जगहों पर वर्षों से शासकीय भूमि पर अतिक्रमण कर रखा गया है जो कि आज वर्तमान में भी उसके कब्जे में है। जबकि किसी भी पंचायत पदाधिकारी द्वारा शासकीय भूमि पर अवैध कब्जा करना निर्वाचन के नियमों के विरुद्ध है। राजू खत्री द्वारा बरपाली के पहरिपारा में आंगनबाड़ी के बगल में स्थित शासकीय भूमि पर अवैध कब्जा कर मकान का निर्माण कराया जा रहा है।

सरकारी ज़मीन को खरीदकर किया कब्जा !

जिसमें राजू खत्री द्वारा उक्त शासकीय भूमि का भरत लाल पिता सहेत्तर सारथी से 70000 रुपये में सत्र 2017 में खरीदने का स्टाम्प जारी किया गया है किंतु किसी भी शासकीय भूमि को खरीदना और बेचना दोनों गैरकानूनी है। उक्त निर्माण का बरपाली के ग्रामीणों द्वारा शिकायत के बाद बरपाली तहसीलदार द्वारा अवैध निर्माण पर रोक लगा दिया गया था किंतु राजू खत्री द्वारा जनपद सदस्य बनते ही पद का दुरुपयोग करते हुए दुबारा उस पर अवैध निर्माण प्रारंभ कर दिया गया।

बरपाली मदिरा दुकान के सामने 5 वर्षा से चखना दुकान!

बद्री अग्रवाल ने अपने शिकायत में बरपाली के विदेशी मदिरा दुकान के बगल में राजू खत्री द्वारा अवैध कब्जा कर चखना दुकान संचालन का भी आरोप लगाया है। उक्त चखना दुकान राजू खत्री द्वारा अपने पुत्र के नाम पर आयुष रेस्टोरेंट एंड होटल के नाम से संचालित किया जा रहा है। जो कि पिछले चार पांच वर्षों से आज वर्तमान तक संचालित है।

बरपाली तहसीलदार न्यायालय के आदेशों की अवहेलना!

उक्त बेजा कब्जे मामले में बरपाली तहसीलदार द्वारा राजू खत्री को बेदखली का आदेश दिया गया था किन्तु राजू खत्री द्वारा उक्त आदेशों की अवहेलना करते हुए आज पर्यन्त तक भी अपना कब्जा जमाए रखा है। इन सबसे ऐसा प्रतीत होता है कि राजू खत्री को उच्चाधिकारियों का संरक्षण प्राप्त है। चखना दुकान के संचालन में भी पुलिस ने आंख मूंद रखी है। जिसके कारण शासन के आदेशों का भी उसको कोई परवाह नहीं है। बद्री अग्रवाल ने राजू खत्री पर अपने पद का दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए शासकीय भूमि पर अतिक्रमण के आधार पर लोकहित में उसे तत्काल जनपद सदस्य पद से बर्खास्त करने की मांग की है।

Nimesh Kumar Rathore

Chief Editor, Mob. 7587031310
Back to top button