Korba

कोरबा शहर की यात्रा पड़ सकता है भारी, जगह-जगह मौजूद गड्ढों से यात्रियों का चलना हुआ मुश्किल, ज़िम्मेदार बने मुकदर्शक !

कोरबा (समाचार-मित्र न्यूज़)। कोरबा-चांपा मार्ग कई महीनों से निर्माणाधीन है। निर्माणाधीन सड़कों में असुविधाएं तो आम बात है परंतु उरगा से कोरबा तक की सड़क इतनी खराब होने का क्या कारण है इसका उत्तर नगर निगम और जिला प्रशासन के ज़िम्मेदार अधिकारियों को देना चाहिए। उरगा से कोरबा शहर के प्रवेश तक ऐसे तीन जगह है जहां से गुजरना यात्रियों के लिए बड़ा भारी पड़ सकता है। बरसात के बाद मरम्मत की कवायद शुरू होती है परंतु ये वो गड्डे है जिन्हे तत्काल नही सुधारा गया तो जनहानि भी हो सकती है। क्योंकि ज्यादातर लोग मोटर सायकल परिवार सहित यात्रा करते है और बरसात में सड़को में भरे पानी की वजह से सड़कों के गड्ढों का अंदाजा लगाना थोड़ा मुश्किल हो रहा है। खराब सड़कों को सुधार कर आवागमन सुगम बनाने की जवाबदारी नगर निगम और जिला प्रशासन की है।

उरगा से बाल्को बायपास मार्ग के पास खतरनाक गड्ढा !

उरगा से आगे एक मोड़ है जिसका नाम उरगा बालको बायपास मार्ग है जिसमें प्रवेश करते ही साथ आपको लगभग 10 फीट से ज्यादा का बड़ा और खतरनाक गड्ढा से सामना होगा। जिसमें छोटे वाहनों के लिए किसी खतरे से कम नहीं है। बड़े बड़े ट्रक चलने और बरसात में पानी सड़क पर रुकने की वजह से ये बड़े गड्ढे निर्मित हुए है जो 2 माह से ज्यादा हो गए है। जिला प्रशासन के कई बड़े अधिकारियों के बार बार गुजरने के बाद भी सड़कों को सुधारने की कवायद अभी नही की गई है।

कोरबा प्रवेश से पहले बन रहे ओवर ब्रिज के पास कई बड़े गड्ढे !

कोरबा प्रवेश करते हुए दूसरा सबसे बड़ा गड्ढा आपको निर्माणाधीन ओवर ब्रिज के बायपास मार्ग में देखने को मिल जायेगा। छोटे वाहनों को तो छोड़िए बड़े बडे़ वाहनों को यहां से गुजरने में पसीने छूट रहे है। सड़क पर मौजूद इतने बड़े बड़े गड्ढे दुर्घटना को आमंत्रित करते है और यात्रियों को परेशान कर रहे है। जल्दी मरम्मत नही हुआ तो दुर्घटना की आशंका है।

हनुमान प्रतिमा चौक के पास नहर का हाल सबसे बुरा !

कोरबा प्रवेश करते समय आपको नहर पुल पार करते समय काफ़ी सावधानी से जाना पड़ता है। सड़क से दोनों ओर मौजूद बड़े बडे़ गड्डों से बचकर निकलना थोड़ा मुश्किल है क्योंकि यहां सड़क पर गड्डे कम गड्डो पर सड़क बनना जैसा प्रतीत होता है। नहर पुल के पास आए दिन गड्ढों में गाड़ियां बिगड़कर आए दिन फंस रहे है जिससे जाम की स्थिति निर्मित हो रही है। नगर निगम और ज़िम्मेदार अधिकारियों को जल्द से जल्द सड़को में मौजूद इन गड्ढों को भरना चाहिए।

Nimesh Kumar Rathore

Chief Editor, Mob. 7587031310
Back to top button