Korba

कोरबा का ये युवक सीएम योगी का भक्त, मिलने 800 KM पैदल यात्रा पर निकला!

कोरबा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बात करें तो वो इस समय देश के सबसे पॉपुलर मुख्यमंत्री में से एक हैं. योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता सिर्फ उत्तर प्रदेश तक ही सीमित नहीं है, बल्कि देश के अन्य राज्यों में भी उनके प्रशंसक मिल जाएंगे.

अब योगी से मिलने उनका एक फैन छत्तीसगढ़ से उत्तर प्रदेश पहुंच रहा है. वो भी पैदल. बता दें कि छत्तीसगढ़ के कोरबा में सीएसईबी कॉलोनी के निवासी राजेश महंत ने लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने के लिए एक असाधारण यात्रा शुरू की है. 800 किलोमीटर लंबी पदयात्रा करके वो सीएम योगी से मिलने आ रहे हैं. वह सीएम योगी में भगवान राम की दिव्य छवि देखते हैं.

चार साल पहले योगी से मिलने की जागी थी इच्छा।

बीएससी और एलएलबी तक शिक्षा प्राप्त करने वाले राजेश महंत भगवान श्रीराम के बहुत बड़े भक्त हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने की उनकी इच्छा चार साल पहले जगी थी जब मुख्यमंत्री ने कोरबा में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित किया था, लेकिन उस अवसर पर राजेश उनसे नहीं मिल सके थे. अब, चार साल बाद, उन्होंने अपनी लंबे समय से पूरी नहीं हुई इच्छा को पूरा करने के लिए लखनऊ तक यात्रा करने का बीड़ा उठाया है.

30 दिनों में पूरी होगी यात्रा।

अपने परिवार और दोस्तों के साथ, राजेश महंत ने मंगलवार को सबसे पहले कोरबा की अधिष्ठात्री देवी मां सर्वमंगला के मंदिर पहुंचे. वहां आशीर्वाद लेने और प्रार्थना करने के बाद, वह भगवान श्री राम का प्रतीक भगवा ध्वज लेकर नंगे पैर अपनी 800 किलोमीटर की पदयात्रा पर निकल पड़े हैं. सूत्रों के मुताबिक, राजेश महंत की योजना हर दिन लगभग 30 किलोमीटर की दूरी तय करने और अगले दिन अपनी यात्रा जारी रखने के लिए रात में आराम करने की है. उनका अनुमान है कि ये यात्रा 30 दिनों में पूरी हो जाएगी. वह व्यक्तिगत रूप से सीएम योगी आदित्यनाथ से मिलने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

Nimesh Kumar Rathore

Chief Editor, Mob. 7587031310
Back to top button