ChhattisgarhKorba

कांग्रेस से उठा विश्वास, पंचायत सचिवों को संविलियन, शासकीयकरण के लिए अब बीजेपी से आश, जन घोषणा पत्र संयोजक सांसद विजय बघेल को प्रदेश संगठन सचिव संवित साहू ने सौंपा ज्ञापन।

कोरबा (समाचार मित्र) प्रदेश पंचायत सचिव संघ के प्रदेश संगठन सचिव संवित साहू ने दुर्ग लोक सभा क्षेत्र के सांसद एवं बीजेपी के जन घोषणा पत्र के संयोजक विजय बघेल को आगामी विधानसभा चुनाव 2023 के बीजेपी के जन घोषणा पत्र में पंचायत सचिवों को पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग में संविलियन करते हुए शासकीयकरण की मांग को शामिल किए जाने ज्ञापन सौंपा।

कोरबा प्रवास पर पहुंचे श्री बघेल को सौंपे ज्ञापन में उल्लेख किया गया है कि छत्तीसगढ़ राज्य में वर्तमान में 11 हजार 664 पंचायत सचिव कार्यरत हैं ,जो कि निरंतर ग्रामीण अंचल में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। पंचायत सचिव 29 विभागों के 200 प्रकार के कार्यों को जमीनी स्तर पर जिम्मेदारी के साथ ईमानदारी पूर्वक निर्वहन करते हुए राज्य शासन एवं केंद्र शासन के समस्त योजनाओं को लोकतंत्र के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने महती जिम्मेदारी का निर्वहन कर रहे हैं। पंचायत सचिवों को कार्य करते हुए 28 वर्ष से अधिक हो गया है ,पंचायत सचिवों के साथ नियुक्त हुए अन्य विभाग के कर्मचारी जैसे शिक्षाकर्मियों को शिक्षा विभाग में संविलियन करते हुए शासकीयकरण कर दिया गया है ।

उन्होंने बीजेपी के जन घोषणा पत्र के प्रदेश संयोजक श्री बघेल से अनुरोध किया है कि पूरे प्रदेश में पदस्थ 11 हजार 664 पंचायत सचिवों के प्रति सहानुभूति प्रकट करते हुए पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग में संविलियन करते हुए शासकीयकरण करने की मांग को बीजेपी पार्टी के आगामी विधानसभा चुनाव 2023 के जन घोषणा पत्र में शामिल करें,इसके लिए पंचायत सचिव सदैव आभारी रहेंगे।

Nimesh Kumar Rathore

Chief Editor, Mob. 7587031310
Back to top button