ChhattisgarhCrimeKorba

आबकारी विभाग फिर विवादों में, कार्रवाई में हस्तक्षेप पर टीम पर जनपद सदस्य को पीटने का आरोप, बढ़ा विवाद, कलेक्टर तक पहुंची शिकायत !

कोरबा (समाचार मित्र) शराब पकड़ने गए आबकारी विभाग के साथ एक जनपद सदस्य का विवाद हो गया। बात हाथापाई पर पहुंच गई। जनपद सदस्य का आरोप है कि आबाकारी विभाग की टीम ने उसे पीटते हुए जबर्दस्ती वाहन पर बैठा दिए।

गांव के लोगों ने जब इस घटना का विरोध किया, तब कहीं जाकर उसे छोड़ा। कलेक्टर से इसकी शिकायत कर दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

जटगा पुलिस चौकी के अंतर्गत आने वाले ग्राम बरबसपुर में अवैध शराब पकड़ने आबकारी विभाग के अजय तिवारी व कुछ आरक्षक पिछले दिनों गए थे। रविंद्र का आरोप है कि ग्रामीणों अवैध शराब का मामला बनाते हुए पैसों की मांग की गई। इसकी जानकारी मिलने पर वे मौके पर गए और विरोध करने लगे। बताया जा रहा है कि जनपद सदस्य ने पेसा एक्ट कानून का हवाला देते हुए आबकारी विभाग के छापे की खबर सरपंच को देना अनिवार्य बताया। इसे लेकर आबकारी की टीम के साथ विवाद हुआ। आबकारी विभाग के कर्मचारियांे ने जनपद सदस्य की जमकर पिटाई कर दी। इस बीच किसी ने मोबाइल पर इस घटना की वीडियो बना लिया।वह इंटरनेट मीडिया में वायरल हो रहा है। इस घटना से आहत रविंद्र ने कलेक्टर सौरभ कुमार से लिखित शिकायत कर वैधानिक कार्रवाई की मांग की है। साथ ही यह चेतावनी भी दी गई है कि कार्रवाई नहीं होने पर पंचायत जनप्रतिनिधि संयुक्त रूप से जटगा पेंड्रा रोड में सात सितंबर को चक्काजाम किया जाएगा।

ग्राम देवलापाठ के आश्रित ग्राम मैनपारा में भी हुआ था विवाद!

शराब पकड़ने गई आबकारी टीम का उरगा थाना अन्तर्गत फरसवानी और ग्राम मैनपारा में भी विवाद हो चूका है जिसे लेकर ग्रामीणों ने आबकारी पुलिस को बंधक बनाकर गांव में घुमाया तथा हाथापाई भी हुआ था। ग्रामीणों का आरोप था की आबकारी विभाग फर्जी मामलों में फंसाकर मोटी रकम की मांग करते थे। आबकारी विभाग आए दिन अपने कामों को लिकर सुर्खियों में रहता है।

Nimesh Kumar Rathore

Chief Editor, Mob. 7587031310
Back to top button